Harry Potter Series in Hindi

  हैरी पॉटर सीरीज


हैरी पॉटर और पारस पत्थर
 Harry Potter Aur Paras Patthar
(Harry Potter Series: Book 1)
      
Translated by Dr. Sudhir Dixit

हैरी पाटर के हैरतअंगेज़ कारनामे, जिन्होंने दुनिया भर के बच्चों का दिल जीता है। हर पुस्तक में हैरी पाटर का मुक़ाबला होता है दुनिया के सबसे बड़े शैतानी जादूगर वोल्डेमार्ट से और हर पुस्तक में हैरी पाटर वोल्डेमार्ट के चंगुल से बच निकलने में कामयाब हो जाता है। जादूई कारनामों से भरे तिलिस्मी कल्पनालोक में दिलचस्प सैर! बेहद मनोरंजक पुस्तकें, जिन्हें पूरा पढ़े बिना आप चैन से नहीं बैठ सकते।

हैरी पॉटर और रहस्यमयी तहखाना
 Harry Potter Aur Rahasyamayi Tehkhana
(Harry Potter Series: Book 2)
Translated by Dr. Sudhir Dixit


हैरी पॉटर गर्मी के बाद होग्वर्ट्स स्कूल में वापस जाना चाहता था….लेकिन हैरी को डोबी नामक एक अजीब जीव से चेतावनी मिलती है जो कहता है कि यदि हैरी होग्वर्ट्स लौटता है, तो आपदा आएगी…
जादू की इस दुनिया में है हैरी पॉटर के हैरतअंगेज़ कारनामे, जिन्होंने दुनिया भर के बच्चों का दिल जीता है। हर पुस्तक में हैरी पॉटर का मुक़ाबला होता है दुनिया के सबसे बड़े शैतानी जादूगर वोल्डेमार्ट से और हर पुस्तक में हैरी पॉटर वोल्डेमार्ट के चंगुल से बच निकलने में कामयाब हो जाता है। जादूई कारनामों से भरे तिलिस्मी कल्पनालोक में दिलचस्प सैर! बेहद मनोरंजक पुस्तकें, जिन्हें पूरा पढ़े बिना आप चैन से नहीं बैठ सकते।






हैरी पॉटर और अज्काबान का कैदी
Harry Potter Aur Azkaban Ka Kaidi
      (Harry Potter series: Book 3)
Translated by Dr. Sudhir Dixit

हैरी पॉटर श्रृंखला का तीसरा उपन्यास हैरी पॉटर और अज्काबान का कैदी’, जिसमें वह दमपिशाचों की दहशत से जूझता हैबड़ी- बड़ी चुनौतियों का सामना करता है और लगभग असंभव काम करते हुए अपने पिता के जिगरी दोस्त सिरियस को मृत्युदंड से बचाता है। बेहद रोचक उपन्यासजिसे पढ़कर आपको मजा आ जाएगा।





हैरी पॉटर और आग का प्याला
Harry Potter Aur Aag Ka Pyaala
      (Harry Potter series: Book 4)
Translated by Dr. Sudhir Dixit

ग्रीष्मकालीन छुट्टियां लगभग खत्म हो गई हैं और हैरी पॉटर को इंतजार है स्कूल शुरु होने का। यह होग्वर्ट्स स्कूल में उसका चौथा वर्ष है और वहां सीखने के लिए कई चीजें हैं। हैरी इनकी अपेक्षा कर रहा है, हालांकि अन्य अप्रत्याशित घटनाएं जिनकी उसने उम्मीद नहीं की थी, भी उसका इंतजार कर रही हैं।







हैरी पॉटर और मायापंछी का समूह
Harry Potter Aur Mayapanchi ka Samooh
      (Harry Potter series: Book 5)
Translated by Dr. Sudhir Dixit
हैरी पॉटर होग्वर्ट्स स्कूल में अपना पांचवां साल शुरू करने जा रहा है। उसके सबसे अच्छे दोस्त रॉन और हेर्माएनी उसके दोस्त उससे कुछ छुपा रहे हैं और वह बेताब है यह पता लगाने के लिए और स्कूल वापस जाने के लिए… हालांकि, हैरी की खोज उसकी उम्मीद से कहीं ज्यादा ख़ौफ़नाक है।






हैरी पॉटर और हाफ-ब्लड प्रिंस
Harry Potter Aur Half-Blood Prince
      (Harry Potter series: Book 6)
Translated by Dr. Sudhir Dixit
जब डंबलडोर एक ग्रीष्मकालीन रात में प्रीवेट ड्राइव से हैरी पॉटर को लेने के लिए आते हैं, तो वह यह नहीं बताते कि क्यों उनका हाथ सूख गया है और काला हो गया है। जादूगर दुनिया में संदेह फैल रहा है, यहां तक कि होग्वर्ट्स भी सुरक्षित नहीं है। हैरी को यकीन है कि मालफॉय इन सबका कारण है। वोल्डेमार्ट के अंधेरे रहस्यों की खोज करने और अपनी नियति का सामना करने के लिए हैरी को शक्तिशाली जादू और सच्चे दोस्तों की आवश्यकता होगी।






हैरी पॉटर और मौत के तोहफे
Harry Potter Aur Maut Ke Tohfe
      (Harry Potter series: Book 7)
Translated by Dr. Sudhir Dixit

हैरी प्रीवेट ड्राइव में इंतजार कर रहा है। मायापंछी का समूह उसे सुरक्षित रूप से ले जाने के लिए….. लेकिन अब हैरी क्या करेगा? वह प्रोफेसर डंबलडोर ने दिए गए महत्वपूर्ण और असंभव कार्य को कैसे पूरा करेगा?



No comments:

Post a Comment